धनबाद : सतीश सिंह हत्याकांड में एक गिरफतार हत्याकांड में प्रयुक्त होंडा अमेज, शाइन मोटरसाइकिल बरामद

धनबाद। विगत 19 अगस्त को बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के मटकुरिया में दिनदहाड़े भाजपा के धनबाद मंडल अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह हत्याकांड में पुलिस ने एक आरोपी ललन कुमार दास, घटना में प्रयुक्त होंडा अमेज कार (जेएच 10बीपी 8722), होंडा शाइन मोटरसाइकिल (जेएच 10बीपी 0602), 7.62 एमएम की देशी पिस्तौल, 3.15 एमएम का देशी कट्टा, 7.62 एमएम की जिन्दा गोली व अन्य सामान बरामद किया है।

इस संबंध में प्रेस वार्ता का आयोजन कर प्रभारी एसएसपी सह सिटी एसपी आर रामकुमार ने बताया कि डीआइजी कोयला क्षेत्र बोकारो के निर्देश पर उनके नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी टीम के साथ टेक्निकल टीम, साइबर टीम द्वारा लगातार अनुसंधान एवं छापामारी किया गया। साथ ही घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला गया। सीसीटीवी फुटेज से मिली जानकारी के अनुसार घटना के दिन होंडा अमेज कार तथा दो मोटरसाइकिल को एक साथ कई स्थानों पर देखा गया। मटकुरिया में कार एवं दोनों मोटरसाइकिलों को बहुत देर तक एक साथ देखा गया। घटना से कुछ समय पहले कार वहां से केन्दुआडीह की ओर चली गई तथा मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने हत्याकांड को अंजाम दिया।

उन्होंने बताया कि घटना में होंडा शाइन पर सवार किशन रविदास और सतीश गुप्ता का नाम सामने आया है। पल्सर पर सवार अन्य दो अपराधियों का पता शीघ्र लगा लिया जाएगा। एसआईटी टीम द्वारा पुटकी थाना में कार ड्राइवर ललन के यहां छापामारी की गई। वहां से एक देशी कट्टा बरामद किया गया और बलियापुर में किशन रविदास के घर से देशी पिस्तौल, हेलमेट तथा होंडा शाइन बाइक की नंबर प्लेट बरामद की गई।

छापामारी टीम में डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार, डीएसपी साइबर सेल सुमित सौरभ लकड़ा, इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी बैंक मोड़, गोविंदपुर, पुटकी व अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

संवाददाता ,राजीव रंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *